सूरजपुर में मनाया गया बाल सुरक्षा सप्ताह, चाचा नेहरू की आकर्षक रंगोली व भाषण पर छात्र हुए पुरस्कृत।* *पुलिस अधीक्षक ने बच्चों को आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करने और आगे बढ़ने की दी प्रेरणा।*

0
Spread the love

*सूरजपुर में मनाया गया बाल सुरक्षा सप्ताह, चाचा नेहरू की आकर्षक रंगोली व भाषण पर छात्र हुए पुरस्कृत।*
*पुलिस अधीक्षक ने बच्चों को आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करने और आगे बढ़ने की दी प्रेरणा।*

*सूरजपुर – न्यूज़29…..* देश में हर साल 14 नवंबर का दिन बाल दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इसी दिन भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती मनाई जाती है। पुलिस मुख्यालय रायपुर के द्वारा 14 से 20 नवम्बर तक बाल सुरक्षा सप्ताह मनाए जाने का निर्देश जारी किया गया है जिसके तारतम्य में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू ने थाना प्रभारियों को बाल सुरक्षा सप्ताह के तहत विधिव आयोजन करने के निर्देश दिए है। सोमवार को बाल दिवस के अवसर पर थाना सूरजपुर पुलिस के द्वारा थाना परिसर में बाल सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां स्कूली बच्चों की टीम के द्वारा चाचा नेहरू, भारत सहित अन्य आकर्षक रंगोली बनाया जिसकी प्रशंसा सभी के द्वारा किया गया। स्कूली बच्चों को थाना का भ्रमण कराकर पुलिस के कार्यो के बारे में जानकारी दी गई। कार्यक्रम में रंगोली एवं वैज्ञानिक चेतना राष्ट्र विकास का मूल विषय पर दिए गए भाषण पर छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने बच्चों को बाल दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू को बच्चों के प्रति बेहद स्नेह था, बच्चे उन्हें चाचा नेहरू कहकर पुकारते थे। वे हमेशा कहते थे कि देश के स्वर्णिम विकास में बच्चे की अहम भागीदारी है। बच्चे ही देश का भविष्य हैं। उन्होंने कहा कि सबसे अच्छा दिन, समय और सुन्दर पल सिर्फ बचपन में ही मिलता है। बच्चों को आत्मविश्वास के साथ पढ़ाई करने और आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हुए बच्चों से उनकी दैनिक गतिविधियों के बारे में बात कर चाचा नेहरू के द्वारा देश को आगे बढ़ाने में किए गए योगदान की जानकारी दी। बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है बस उसे पहचानते हुए मेहनत कर सफलता हासिल करें।
बाल सुरक्षा सप्ताह के दौरान जिले के थाना-चौकी की पुलिस के द्वारा विविध कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे और स्कूली छात्रों को थाना भ्रमण कराने के साथ ही पुलिस कैसे कार्य करती है उसकी जानकारी से अवगत कराया जायेगा।
कार्यक्रम का संचालन एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी के द्वारा किया गया। इस दौरान अध्यक्ष छ.ग. चेम्बर ऑफ कॉमर्स सुनील अग्रवाल, रक्षित निरीक्षक भूपेन्द्र कुर्रे, एसआई संतोष सिंह, यातायात प्रभारी बृजकिशोर पाण्डेय, पत्रकारगण, वरिष्ठ नागरिक रामबिलास मित्तल, शिक्षक योगेश पाण्डेय, पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी सहित काफी संख्या में स्कूली बच्चे मौजूद रहे।
*छात्र-छात्राएं किए गए पुरस्कृत।*
बाल सुरक्षा सप्ताह के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक रंगोली बच्चों के द्वारा बनाई गई थी। रंगोली में प्रथम सुनील पैंकरा व टीम, द्वितीय आईफा खातुन व टीम तथा भाषण में प्रथम आईफा खातुन, द्धितीय पूजा सिंह व तृतीय कमलसाय रहे जिन्हें पुलिस अधीक्षक के द्वारा स्मृति चिन्ह एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

slot depo 10k
slot qris
slot spadegaming
slot pg soft
habanero slot
cq9 slot
slot garansi kekalahan bebas ip