सूरजपुर पुलिस ने बीट प्रणाली को मजबूत करने तेज की कवायद।* *पुलिस का बना बीट वाटसएप ग्रुप, पुलिस अधिकारी, ग्राम रक्षा समिति व गणमान्य नागरिक है ग्रुप में शामील।*

0
Spread the love

*सूरजपुर पुलिस ने बीट प्रणाली को मजबूत करने तेज की कवायद।*
*पुलिस का बना बीट वाटसएप ग्रुप, पुलिस अधिकारी, ग्राम रक्षा समिति व गणमान्य नागरिक है ग्रुप में शामील।*

*सूरजपुर – न्यूज़29…..* सूचना तंत्र को प्रभावी बनाने, अपराधों पर अंकुश लगाने व ग्रामीणों से सतत सम्पर्क को लेकर आईजी सरगुजा राम गोपाल गर्ग ने सूरजपुर जिले के दौरे के दौरान बीट प्रणाली को मजबूत करने के निर्देश थाना प्रभारियों को दिए थे जिसके बाद से ही जिले की पुलिस के द्वारा बीट प्रणाली को सशक्त और मजबूत करने की कवायद तेज कर दी गई है।
बीट प्रणाली को पुख्ता करने को लेकर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू के मार्गदर्शन में थाना-चौकी प्रभारियों के द्वारा इस दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। बीट का वाटसएप ग्रुप तैयार करने के लिए ग्राम रक्षा समिति, गणमान्य नागरिकों, सरपंच, पंच के मोबाईल नंबर एकत्र कर पुलिस बीट वाटसएप ग्रुप बनाई जा रही है। इसी क्रम में शनिवार, 26 नवम्बर को थाना रामानुजनगर पुलिस के द्वारा ग्राम रक्षा समिति की बैठक ली गई। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह ने ग्रामीणों को बताया कि थाना क्षेत्र के ग्रामों को 6 बीट क्षेत्र में बांटा गया है और हर एक बीट में एएसआई, प्रधान आरक्षक व आरक्षक को नियुक्त किया गया है, बीट के पुलिस अधिकारी-कर्मचारी अपनी बीट के अपराधियों, वांछितों और हिस्ट्रीशीटर की जानकारी रखने के साथ ही लोगों से सतत सम्पर्क में रहेंगे। आमजनों में सुरक्षा के भाव को बनाए रखने, अपराध रोकने और कानून व्यवस्था को बनाए रखने में बीट प्रणाली के योगदान के बारे में बताया और इससे जुड़ने की अपील किया।
एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी ने महिला सुरक्षा संबंधी “अभिव्यक्ति ऐप” की जानकारी देकर गूगल प्ले स्टोर के जरिये “अभिव्यक्ति ऐप” कैसे इंस्टाल की जाती है उसके बारे में बताया साथ ही घरेलू हिंसा, मारपीट, छेडखानी या अन्य विपत्ति के समय एसओएस बटन के दबाते ही यूजर के लोकेशन पर पुलिस सहायता के लिये पहुंचेगी। महिलाओं-बालिकाओं की सुरक्षा के लिए कारगर इस ऐप के बारे में विस्तार से बताते हुए ऐप डाउनलोड कराया। साइबर अपराध के बारे में बताते हुए बचाव के उपाए बताऐ और यातायात नियमों का पालन करने की समझईश दी। इस दौरान थाना प्रभारी रामानुजनगर प्रशिक्षु डीएसपी दीपमाला कुर्रे, काफी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

slot depo 10k
slot qris
slot spadegaming
slot pg soft
habanero slot
cq9 slot
slot garansi kekalahan bebas ip