पुलिस लाईन के वार्षिक निरीक्षण में पुलिस अधीक्षक ने कहा जनता से बेहतर संबंध बनाएं पुलिस कर्मी। अधिकारी व जवानों की सुनी समस्याएं, किया निराकरण।* *सूंघा…दौड़ा और जबड़े में जकड़ लिया संदिग्ध वस्तु, ऐसा है डॉग स्क्वायड।

0
Spread the love

*पुलिस लाईन के वार्षिक निरीक्षण में पुलिस अधीक्षक ने कहा जनता से बेहतर संबंध बनाएं पुलिस कर्मी।*
*अधिकारी व जवानों की सुनी समस्याएं, किया निराकरण।*
*सूंघा…दौड़ा और जबड़े में जकड़ लिया संदिग्ध वस्तु, ऐसा है डॉग स्क्वायड।*

*सूरजपुर – न्यूज़29…..* शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने पुलिस लाईन का वार्षिक निरीक्षण किया। उन्होंने सर्वप्रथम पुलिस लाईन में आयोजित परेड़ का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारी व जवानों के वेश-भूषा का जायजा लिया, राजपत्रित अधिकारियों व जवानों से परेड़ के कमाण्ड दिलवाए। निरीक्षण के दौरान जवानों के किट को देखा। अच्छे वेशभूषा, किट और बेहतर परेड़ कमाण्ड करने वाले जवानों को पुरस्कृत किया। शासकीय वाहनों का देखा और आरक्षक चालकों को मेंटनेंश डे पर वाहनों में जरूरी मरम्मत कराने तथा रक्षित निरीक्षक को वाहन चालकों का आई टेस्ट कराने के निर्देश दिए। परेड़ के दौरान आकर्षक बैंड बजाने पर पूरे बैंड पार्टी को पुरस्कृत किया।
पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू ने पुलिस लाईन के सामुदायिक भवन में दरबार लगाकर अधिकारियों-कर्मचारियों से चर्चा कर उनके समस्याओं को जाना और उन समस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु दिशा निर्देश भी दिया। इस दौरान उन्होंने प्रभारियों को कहा कि थाना-चौकी में नियमित परेड कराए इससे अनुशासन बना रहता है साथ ही अधिकारी व जवान फिट रहते है, जनता की सेवा करने का सबसे अच्छा जरिया पुलिस की नौकरी है, बिना समस्या के कोई व्यक्ति थाना नहीं आता, गंभीरतापूर्वक उसकी पीड़ा को समझते हुए तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें, अच्छी वेशभूषा धारण कर ड्यूटी करें, थाने में हमर सियान डेस्क में वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं को सुनते हुए निराकरण करें, आपराधिक मामले में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर कहा कि फरार आरोपी पुलिस की नजर से बचने नहीं चाहिए, इनकी गिरफ्तारी जल्द से जल्द सुनिश्चित की जाए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थाने में पहुंचने वाले फरियादियों से बेहतर व्यवहार करने की कड़ी हिदायत दी। उन्होंने कहा कि थाना-चौकी के कार्यो का प्रतिदिन आंकलन करें कि सभी कार्य समय पर हो रहे है अथवा नहीं, जहां कमजोर स्थिति दिखाई दे वहां कसावट लाते हुए कार्य को शत्-प्रतिशत पूरा कराए। बिना नंबर व बिना लाइसेंस सहित परिवहन व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने निर्देशित किया। गुम बालक-बालिकाओं की पतासाजी हेतु किए गए अच्छे कार्य के लिए प्रसन्नता व्यक्त की। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह, डीएसपी मुख्यालय नंदिनी ठाकुर, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, डीएसपी अजाक पी.डी.कुजूर, रक्षित निरीक्षक भूपेन्द्र कुर्रे, स्टेनो अखिलेश सिंह, जिले के थाना-चौकी प्रभारी सहित विभिन्न थाना-चौकी व रक्षित केन्द्र के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

*सूंघा…दौड़ा और जबड़े में जकड़ लिया संदिग्ध वस्तु, ऐसा है डॉग स्क्वायड।*
वार्षिक निरीक्षण में डॉग मास्टर डाग के साथ स्नीफर व ट्रेकर डाग मौजूद थे। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर डाग मास्टर के द्वारा एक वस्तु को दूर कहीं छिपाकर रख दिया गया और वापस आकर उसकी गंध को सुघाने पर ट्रेकर डाग के द्वारा कुछ ही मिनटों में उस वस्तु को खोजकर उसे जबड़े में पकड़कर ले आया। डाग को अच्छी ट्रेनिंग देने पर दो डाग मास्टरों को पुरस्कृत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

slot depo 10k
slot qris
slot spadegaming
slot pg soft
habanero slot
cq9 slot
slot garansi kekalahan bebas ip