सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रदर्शनी के जरिए दी गई सरकारी योजनाओं की जानकारी* *प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में युवाओं, महिलाओं, विद्यार्थियों, नागरिकों ने प्रदर्शनी का लाभ उठाया* *नगरपालिका अध्यक्ष के.के. अग्रवाल सहित जनप्रतिनिधियों ने किया सूचना सह शिविर प्रदर्शनी का अवलोकन*

0
Spread the love

*सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रदर्शनी के जरिए दी गई सरकारी योजनाओं की जानकारी*

*प्रदर्शनी में बड़ी संख्या में युवाओं, महिलाओं, विद्यार्थियों, नागरिकों ने प्रदर्शनी का लाभ उठाया*

*नगरपालिका अध्यक्ष के.के. अग्रवाल सहित जनप्रतिनिधियों ने किया सूचना सह शिविर प्रदर्शनी का अवलोकन*

*सूरजपुर – न्यूज़29*…… मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में 17 दिसंबर को राज्य सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस मनाया जा रहा है। राज्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए आज मंगलवार को जिला मुख्यालय के पुराना बस स्टैंड के सामने दो दिवसीय छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कलेक्टर इफ्फत आरा के मार्गदर्शन में छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। पिछले 4 साल के महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी कार्यों और उपलब्धियों पर आधारित जनसंपर्क विभाग की छायाचित्र प्रदर्शनी से लोगों को सहजता से योजनाओं की जानकारी मिल रही है।
नगर पालिका अध्यक्ष के के अग्रवाल, पार्षद विरेन्द्र बंसल, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधी एवं मीडिया प्रभारी प्रवेश गोयल, राकेश गुप्ता ने सूचना सह शिविर छायाचित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान सूरजपुर एसडीएम रवि सिंह तथा वरिष्ठ पत्रकार नवभारत के जिला प्रतिनिधि सुनील अग्रवाल ने भी प्रदर्शनी का अवलोकन किया। सभी ने छत्तीसगढ़ शासन के जनहितैसी योजनाओं की सराहना की।
प्रदर्शनी में आये शिक्षक रविशंकर दुबे, दिलीप चौबे, लीलावती स्व सहायता महिला समूह डुमरिया, शिक्षक ईश्वर सिंह, अनिल गुप्ता सहित अनेक जनप्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों तथा छात्र-छात्राओं ने भी प्रदर्शनी का अवलोकन किया।
छायाचित्र प्रदर्शनी के माध्यम से राज्य सरकार की धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना, राजीव युवा मितान क्लब, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, सुराजी गांव योजना, कोदो कुटकी एवं रागी की उत्पादकता बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़ मिलेट मिशन, समर्थन मूल्य पर लघु वनोपजो की खरीदी, छत्तीसगढ़ न्याय की नई परिभाषा के तहत कर मुक्त किसान, सशक्त आदिवासी, लाभान्वित श्रमिक,राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल योजना, नई उद्योग नीति की सफलता, आर्थिक तरक्की करता छत्तीसगढ़-निर्यात में पौने तीन गुना की वृध्दि, कृष्ण कुंज योजना के तहत उपयोगी वृक्षों का रोपण एवम अमूल्य विरासत का संरक्षण तथा बिजली बिल हाफ योजना की जानकारी प्रदर्शित की गई है। इसके साथ ही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों पर आधारित पुस्तिकाओं एवं पंपलेट का वितरित भी किए जा रहा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

slot depo 10k
slot qris
slot spadegaming
slot pg soft
habanero slot
cq9 slot
slot garansi kekalahan bebas ip