सुशासन सप्ताह प्रशासन गांव की ओर के प्राप्त प्रकरणों का करें प्राथमिकता से निराकरण- कलेक्टर* *पहुंचविहीन दूरस्थ क्षेत्र में स्वास्थ्य प्रबंधन बेहतर करने के दिए निर्देश* *अधिकारी कर्मचारियों के फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने वाले डॉक्टर्स पर जांच कर कार्रवाई करने के दिए निर्देश* *जिले की गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी के संभावित डेट पूर्व संस्थागत प्रसव हेतु अस्पताल पहुंचाने के दिए निर्देश*

0
Spread the love

*सुशासन सप्ताह प्रशासन गांव की ओर के प्राप्त प्रकरणों का करें प्राथमिकता से निराकरण- कलेक्टर*

*पहुंचविहीन दूरस्थ क्षेत्र में स्वास्थ्य प्रबंधन बेहतर करने के दिए निर्देश*

*अधिकारी कर्मचारियों के फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने वाले डॉक्टर्स पर जांच कर कार्रवाई करने के दिए निर्देश*

*जिले की गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी के संभावित डेट पूर्व संस्थागत प्रसव हेतु अस्पताल पहुंचाने के दिए निर्देश*

*सूरजपुर – न्यूज़29*…… कलेक्टर इफ्फत आरा ने समय-सीमा की बैठक में शासन के निर्देशानुसार आम जनता के विभिन्न मांगों, शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण हेतु 19 से 25 दिसंबर तक शिविर लगाए जा रहे हैं। प्राप्त आवेदनों का प्राथमिकता से निराकरण करने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग से दूरस्थ क्षेत्र में स्थित चिकित्सा व्यवस्था की जानकारी ली तथा पहुंच विहीन दूरस्थ क्षेत्र में स्वास्थ्य प्रबंधन बेहतर करने के निर्देश दिए। उन्होंने पहुंचविहीन क्षेत्र के पुल पुलिया निर्माण के लिए चिन्हित कर सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए जिससे आवागमन सुगम बनाया जा सके। मोहली में बन रहे निर्माणाधीन स्वास्थ्य केंद्र को शीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने सभी विभाग के अधिकारियों से कार्यरत कर्मचारियों की उपस्थिति के संबंध में जानकारी ली जिससे विभागीय कार्य करने में परेशानी ना हो तथा जो भी अधिकारी कर्मचारी बिना बीमारी के फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाकर अवकाश में रह रहे हैं ऐसे फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने वाले डॉक्टर्स की जांच कर सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर आरा ने जिले के गर्भवती महिलाओं के अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। जिले के सभी एव दूरस्थ क्षेत्र जहां आवागमन की सुविधा नहीं है ऐसे गर्भवती महिलाओं को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए संभावित डिलेवरी दिनांक से पूर्व संस्थागत प्रसव हेतु अस्पताल समय में पहुंचाने संबंधित विभाग को के निर्देश दिए।
धान खरीदी के अद्यतन की स्थिति की जानकारी ली। धान की उठाव, टोकन कटने की स्थिति, भुगतान की स्थिति एवं अन्य सुविधाओं से अवगत हुई। कलेक्टर ने धान विक्रय कर चुके किसानों का सत्यापन कर रकबा समर्पण कराने नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने अवैध परिवहन पर निरंतर निगरानी रखने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने स्टैकिंग सत्यापन, शासन का निर्धारित मापदंड अनुसार तौल सही करने, कैंप कवर की व्यवस्था दुरुस्त रखने तथा हमाल कम है वहां हमाल की व्यवस्था सुनिश्चित करने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए तथा हमाल लोगों को परेशानी ना हो सप्ताहिक मजदूरी भुगतान करने के निर्देश दिए। धान खरीदी केंद्र में धान जाम ना हो इसके लिए समय अवधि में धान की उठाव सुनिश्चित करने निर्देशित किया। उन्होंने शासन की मंशा अनुसार किसानों को सही लाभ दिलाने धान खरीदी केंद्र जाकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण करें एवं नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करें। उन्होंने बरदाना को पलटी कर धान खरीदी करने का जिससे स्टैंसिल लगाने सुविधा हो सके तथा सभी बरदाना में स्टैंसिल लगाना सुनिश्चित करें।
कलेक्टर इफ्फत आरा ने सुशासन सप्ताह अंतर्गत 19 दिसंबर से 25 दिसंबर 2022 तक प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है की जानकारी ली एवं विभिन्न पोर्टल में किए गए शिकायतों, मांगो, समस्याओं का निराकरण करने निर्देशित किया।
उन्होंने श्रमिक पंजीयन एवं आयुष्मान कार्ड, केसीसी प्रविष्टि के प्रगति की जानकारी ली तथा शत प्रतिशत श्रमिक पंजीयन एवं आयुष्मान कार्ड के लिए सभी जनपद सीईओ को शिविर लगाने निर्देशित किया। उन्होंने कलेक्टर ने सड़क निर्माण कार्य, मरम्मत कार्य गुणवत्तापूर्ण तरीके से समयावधि में पूर्ण करने पीडब्ल्यूडी, पीएमजीएसवाई सहित सड़क निर्माण विभाग को निर्देशित किया।
कलेक्टर ने विशेष पिछड़ी जनजाति पंडो जनजाति को शासन द्वारा मिलने वाले सभी सुविधाओं एवं योजनाओं की जानकारी ली तथा उचित सर्वे कर राशन, बिजली पानी, सड़क आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जाति प्रमाण पत्र जिनका अभी तक बना नहीं है समय अवधि में बनाने के निर्देश दिए।उन्होंने सभी विभागों को विभाग से संबंधित सभी लंबित प्रकरणों का समय अवधि में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदाता पुनरीक्षण की जानकारी ली तथा कार्य योजना बनाकर जागरूकता फैलाने स्कूल एवं कालेज में कार्यक्रम आयोजित करने निर्वाचन शाखा को निर्देशित किया। जल जीवन मिशन के प्रगति की जानकारी ली तथा संबंधित विभाग को शासन की मंशा अनुसार कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए । उन्होंने नशा मुक्ति अभियान के लिए स्कूल एवं कॉलेजों में विशेष कार्यक्रम के लिए योजना बनाने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।
बैठक में डीएफओ संजय यादव, जिला पंचायत सीईओ लीना कोसम, संयुक्त कलेक्टर नरेन्द्र पैकरा, एसडीएम रवि सिंह,उत्तम प्रसाद रजक, सागर सिंह राज, दीपिका नेताम,एसपी कार्यालय पुलिस निरीक्षक धर्मानंद शुक्ला एवं विभाग के समस्त अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

slot depo 10k
slot qris
slot spadegaming
slot pg soft
habanero slot
cq9 slot
slot garansi kekalahan bebas ip