छत्तीसगढ़ सरकार के चार साल की उपलब्धियों पर आधारित सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रर्दशनी प्रतापपुर में लगाई* *विकासखण्ड मुख्यालय प्रतापपुर में लगाया गया सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रदर्शनी*

0
Spread the love

*छत्तीसगढ़ सरकार के चार साल की उपलब्धियों पर आधारित सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रर्दशनी प्रतापपुर में लगाई*

*विकासखण्ड मुख्यालय प्रतापपुर में लगाया गया सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रदर्शनी*

*सूरजपुर – न्यूज़29*……. छत्तीसगढ़ राज्य शासन के चार साल पूर्ण होने पर छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के अवसर पर कलेक्टर इफ्फत आरा के मार्गदर्शन में जिले के विकासखण्ड मुख्यालय प्रतापपुर में सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रदर्शनी लगाई गई है। फोटो प्रर्दशनी का जनप्रतिनिधियों, हॉट बाजार में आए ग्रामीण एवं नगरवासियों ने अवलोकन किया। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा चार वर्षों की प्राप्त उपलब्धियों और गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की संकल्पना को साकार कर रही सेवा, जतन, सरोकार की झलकियां को जनसंपर्क विभाग द्वारा छायाचित्र प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है।
जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित प्रदर्शनी में शासन की जनहितैषी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। जनसंपर्क विभाग द्वारा शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों पर आधारित पत्रिका, पम्पलेट, ब्रोसर, जनमन पत्रिका का वितरण भी किया जा रहा है। प्रदर्शनी के माध्यम से राजीव गांधी किसान न्याय योजना, छत्तीसगढ़ मिलेट मिशन, सुराजी गांव योजना, गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन किसान न्याय योजना, स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम स्कूल योजना जैसे उपलब्धियां प्रदर्शनी के माध्यम से साझा किया जा रहा है। जनसंपर्क द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराते हुए लाभान्वित करना है। शासन की योजनाओं की जानकारी प्राप्त करने के लिए आम नागरिकों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है।
प्रतापपुर विकासखंड के निवासी प्रकाश नेताम, विकास देवांगन ने बताया कि राज्य सरकार ने हर वर्ग को सहारा दिया है। युवा हो, महिला हो, किसान एवं श्रमिक सभी को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित करने का प्रयास किया है। विभाग द्वारा निशुल्क वितरण की जा रही पुस्तक, जनमन, पम्पलेट से शासन के योजनाओं की सटीक जानकारी मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

slot depo 10k
slot qris
slot spadegaming
slot pg soft
habanero slot
cq9 slot
slot garansi kekalahan bebas ip