मंगलवार को वी.एम.कॉलेज ऑफ नर्सिंग बिश्रामपुर में लैंप लाइटिंग सेरिमनी एवं दीक्षांत समारोह का आयोजन संपन्न हुआ. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व कलेक्टर व भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी के द्वारा की गई.

0
Spread the love


सूरजपुर:-मंगलवार को वी.एम.कॉलेज ऑफ नर्सिंग बिश्रामपुर में लैंप लाइटिंग सेरिमनी एवं दीक्षांत समारोह का आयोजन संपन्न हुआ. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व कलेक्टर व भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी के द्वारा की गई.

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अरुण साव ने अपने उद्बोधन में सरगुजा अंचल में संचालित इस वी.एम. कॉलेज ऑफ नर्सिंग के शिक्षा व्यवस्था की तारीफ के साथ ही जीवन में शिक्षा के महत्व के बारे में उपस्थित छात्र-छात्राओं को बताते हुए कहा की शिक्षा कैसे उनके जीवन में परिवर्तन ला करके समाज में एक अलग पहचान बनाने में सहायक हुई और नर्सिंग महाविद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं एवं पूरी टीम की सराहना करते हुए उन्होंने इस पुनीत कार्य के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व आईएएस ओपी चौधरी ने अपने उद्बोधन में अपने जीवन के कठिन समय को याद करते हुए संबोधित किया कि उनके माताजी ने जीवन में कुछ बड़ा करने और अपने लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए शिक्षा ग्रहण करने में बहुत जोर दिया शिक्षा एक ऐसा माध्यम है जो आपको समाज में एक अलग पहचान बनाने एवं सेवा करने का अवसर प्रदान करता है उन्होंने कहा कि जीवन का असली आनंद सफलता प्राप्त करने में नहीं बल्कि संघर्ष के समय आने वाली चुनौतियों में है उन्होंने कहा आपके रास्ते में अगर कोई गड्ढा आता है तो वह रुकने के लिए नहीं बल्कि उसे छलांग मार कर आगे बढ़ने के लिए आता है और उन्होंने वीएम कॉलेज ऑफ नर्सिंग के शिक्षा व्यवस्था की तारीफ की साथ ही भविष्य में बेहतर करने हेतु प्रेरित भी किया. कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने अपने उद्बोधन वीएम कॉलेज ऑफ नर्सिंग के संचालक विजय राज अग्रवाल के द्वारा आयोजित शैक्षणिक कार्यक्रमों की सराहना की साथ ही यह कहा शिक्षा उन्हें कैसे एक छोटे से घर से निकल कर प्रदेश के गृहमंत्री जैसे पद को प्राप्त करने में सहायक हुई. सरगुजा ज्ञानोदय एसोसिएशन एवं वी.एम. कॉलेज ऑफ नर्सिंग के संचालक विजय राज अग्रवाल जी ने आज से 33 वर्ष पूर्व कैसे संस्था की स्थापना हुई और और वर्तमान समय में चल रहे विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियों एवं सामाजिक परियोजनाओं की जानकारी मंचासीन अतिथियों एवं छात्र-छात्राओं के समक्ष प्रस्तुत किया साथ ही कार्यक्रम में पधारने हेतु सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया. महाविद्यालय के इस लैंप लाइटिंग समारोह के अवसर पर महाविद्यालय में अध्ययनरत बीएससी नर्सिंग के प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं फाइनल ईयर के छात्र-छात्राएं तथा जीएनएम के छात्र-छात्राओं द्वारा शपथ ग्रहण किया गया. साथ ही दीक्षांत समारोह में इसी महाविद्यालय से पूर्व में नर्सिंग की शिक्षा पूर्ण कर चुके 40 छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित कर दीक्षांत किया गया. इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई साथ ही भूतपूर्व छात्राओं द्वारा जूनियर छात्र-छात्राओं से अपने अनुभव भी साझा किए. इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ के पूर्व श्रम मंत्री भैयालाल राजवाड़े, भाजपा जिलाध्यक्ष बाबूलाल गोयल एवं शासकीय नर्सिंग महाविद्यालय अंबिकापुर की प्राचार्य श्रीमती तृप्ति सोनी भी उपस्थित रही. इस कार्यक्रम में वी.एम. कॉलेज ऑफ नर्सिंग के मैनेजिंग डायरेक्टर विवेक अग्रवाल, प्रिंसिपल श्रीमती सीबी रोबिन सहित हजारों की संख्या में महाविद्यालय परिवार के छात्र-छात्राएं और अभिभावक गण उपस्थित रहे. इसके साथ ही इस कार्यक्रम में सूरजपुर जिले में संचालित विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के प्रतिनिधि व सरगुजा संभाग के विभिन्न गणमान्य अतिथि भी उपस्थित रहे.

इस दौरान संतोष सिंह, प्रमिला सिंह, रिचा गुप्ता, पुष्पेंद्र नायक, आरजू, दीपा, सिद्धार्थ तिवारी, कंचन, अमित देव, देवेंद्र, सनी अग्रवाल, संस्कार अग्रवाल, बद्री अग्रवाल, तूलेश्वर, हेमंत, रंजन सोनी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

slot depo 10k
slot qris
slot spadegaming
slot pg soft
habanero slot
cq9 slot
slot garansi kekalahan bebas ip