भटगांव स्टेडियम में धूम धाम से मनाया गया विश्व आदिवासी दिवस

0
Spread the love

भटगांव.9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर भटगांव में समाज के लोगों के द्वारा भव्य कार्यक्रम का आयोजन भटगांव स्टेडियम में किया गया सबसे पहले जरही से भटगांव तक रैली निकाल कर अपनी एकता और संस्कृति का प्रदर्शन आयोजन समिति के सदस्यों किया गया.रैली में सैकड़ो की संख्या में बाईक और अन्य वाहन से आए लोगों ने नारे लगाते हुवे पुरे नगर का भ्रमण किया. स्टेडियम में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में भैयाथान एसडीएम सागर सिंह राज मौजूद थे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ महेश्वर सिंह ने किया.इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रुप में जनपद पंचायत भैयाथान अध्यक्ष सुलोचनी पैकरा,क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधन बीसी सेठी,राज्यपाल पुरुस्कार से सम्मानित शिक्षक गोवर्धन सिंह शांडिल्य,सामाजिक कार्यकर्ता देव कुमार निराला, जंग साय पोया,नरेंद्र साहू, फादर जोसेफ मौजूद थे. कार्यक्रम का शुभारंभ बुढ़ा देव वअन्य देवी देवताओं की पूजा अर्चना के बाद किया गया.मुख्य अतिथि व एडीएम भैयाथान सागर सिंह राज ने अपने उद्बोधन में कहा कि
विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर हर जगह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित समाज सेवक कार्यक्रम के माध्यम से आदिवासी संस्कीरति और जीवन शैली के बारे में अवगत करा रहें है. हमारे आदिवासी भाई बहन हैं अपने अधिकारों को जाने. हमारा समाज वर्षों से प्रयास कर रहा है कि प्रगति के पथ पर आगे बढ़ता रहे,लेकिन शिक्षा का आभाव छोटी-छोटी समस्या है. इस समस्या के कारण हमारे जो आदिवासी भाई बंधु हैं जिनको बहुत आगे आना था आजादी के 75 साल होने के बाद भी हम वहां तक नहीं पहुंच पाए हैं. युवा साथी जगह-जगह कार्यक्रम के माध्यम से आप लोगों को संगठित कर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.संगठित रहें और आगे बढ़े जब तक आप संगठित नहीं रहेंगे अपना और अपने समाज और आने वाली पीढ़ी का कुछ भी भला नहीं कर सकते.हमारी कला हमारी संस्कृति ही हमारी अपनी पहचान है.

 

कार्यक्रम को सामाजिक कार्यकर्ता देवेंद्र कुमार निराला,नरेंद्र साहू,डॉक्टर महेश्वर सिंह फादर जोसेफ और गोवर्धन सिंह ने भी संबोधित करके आदिवासी समाज के विकास उत्थान के बारे में बताया और आगे बढ़ चढ़कर समाज के विकास में योगदान देने की बात कहीं लेने की बात कही.कार्यक्रम में आदिवासी समाज से जुड़े हुए लोगों ने अपने पारंपरिक डांस,सैला डांस सहित अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया.कार्यक्रम को सफल बनाने में मंगल राम, रामा सिंह,देव कुमार मरकाम,लालचंद तिर्की,धन सिंह सुरुता,इतवारी राम गढ़ेवाल,ऋषि कांत भगत, गोंद साए,प्रेमसाय,भूषण सूर्यवंशी,कौशल चंड्रॉ,डी के प्रधान,ज्योति टोप्पो का विशेष योगदान रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

slot depo 10k
slot qris
slot spadegaming
slot pg soft
habanero slot
cq9 slot
slot garansi kekalahan bebas ip