भाजयुमो जिला अध्यक्ष रविंद्र भारती ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

0
Spread the love


सुरजपुर – न्यूज़29……भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष रविंद्र भारती ने सुरजपुर जिले में हो रहे रेत के अवैध उत्खनन को लेकर के राज्यपाल के नाम जिलाधीश महोदय के माध्यम से सौंपा ज्ञापन जिसमें उन्होंने मुख्य बिंदुओं में बताया कि जितने भी रेत खदान हैं लगभग पोकलेन से काम किया जा रहा है।
जिसमें अवैध तरीके से रेत का खनन अनुबंध के बिना परिपालन के नियमावली से ज्यादा किया जा रहा है, साथ ही रेत खदान से पूर्व किए गए अनुबंध का परिपालन कहीं भी दिखाई नहीं पड़ रहा। कई जगह तो उस अनुबंध के नाते जो बोर्ड लगने होते हैं वह भी गायब हैं।
छोटी गाड़ियों को जिस नियत दर पर रेत देना चाहिए था सारे ठेकेदार इस बात को उपेक्षित कर रहे हैं यदि कोई बात जिला प्रशासन में और खनिज अधिकारी तक रखा जाता है तो वह ठेकेदारों के साथ गांठ से और अवैध उत्खनन करने वाले अन्य लोगों के साथ घाट पर वसूली करके अपना काम आगे चला रहे हैं।
जिला खनिज अधिकारी का तो कहना है कि हम छोटे गाड़ियों पर कार्रवाई करते हैं ,ऐसा नहीं है और उन्हीं के संरक्षण में जिला प्रशासन के माध्यम से पोकलेन लगा कर के अवैध उत्खनन आज भी जारी है जिला कलेक्टर के माध्यम से राज्यपाल जीके सूचना करने में रविंद्र भारती ने जिला कलेक्टर को भी घेरे में लिया है।

इनकी जानकारी और संरक्षण में सारे अवैध काम चालू है क्योंकि इसकी पहल इससे भी पूर्व में की गई थी पर जिला प्रशासन संबंधित विभाग द्वारा अब तक कोई अनुचित पहल नहीं उठाया गया है।
भारती ने कहा कि आने वाले समय में निगरानी कर कार्रवाई नहीं किया गया तो भारतीय जनता युवा मोर्चा उग्र आंदोलन के लिए रहेगा ज्ञापन की प्रतिलिपि में सूचना इन्होंने मुख्यमंत्री के निजी सचिव ईडी विभाग सरगुजा सांसद को दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

slot depo 10k
slot qris
slot spadegaming
slot pg soft
habanero slot
cq9 slot
slot garansi kekalahan bebas ip